31 मई को MIUI 10 के साथ लॉन्च होगा Xiaomi Mi 8, लीक हुए फीचर्स


Xiaomi Mi 8 will be Launch with MiUI 10 on May 31, leaked features

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी अपना अगला फ्लैगशिप यानी Mi 8 जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है. इसे 31 मई को चीन में लॉन्च कर दिया जाएगा. इससे पहले इस स्मार्टफोन के फीचर्स (Specifications) लीक होने शुरू हो गए हैं और अब लगभग ज्यादातर फीचर्स (Specifications) लीक हो गए हैं.

Advertisement :

ताजा लीक के मुताबिक इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा, 6.2 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले और 6GB रैम होगा. इंटरनल मेमोरी 128GB की होगी और यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित MIUI पर चलेगा. कंपनी जल्द ही MIUI 10 भी लाएगी और उम्मीद है कि यह पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें MIUI 10 दिया जाएगा.

Advertisement :

कैमरा सेग्मेंट की बात करें तो इस बार भी कंपनी डुअल कैमरा देगी. रिपोर्ट के मुताबिक एक सेंसर 20 MP का होगा जबकि दूसरा 16 MP का होगा. सेल्फी के लिए भी 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है. इसकी बैटरी 3,300 mAh की हो सकती है.


Mi 8 में डिस्प्ले के अंदर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर(In-Display) देखने को मिल सकता है. हालांकि वीवो ने दुनिया में सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में ये टेक्नॉलॉजी दी है. लेकिन अगर शाओमी भी ये लेकर आती है तो धीरे धीरे ये मेनस्ट्रीम(Mainstream) बनेगा.

इसमें iPhone X जैसा नॉच(Notch) होगा

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बार शाओमी 3D फेशियल रिकॉग्निशन टेक्नॉलॉजी भी देने की तैयारी में है जैसा iPhone X में दिया गया है. इसमें iPhone X जैसा नॉच(Notch) होगा या नहीं फिलहाल ये साफ नहीं है. लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 3D फेशियल रिकॉग्निशन की वजह से कंपनी इसमें नॉच दे सकती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *