आसमान से बरसा 2,000 करोड़ खजाना, होने लगी सोने – चांदी और हीरे – मोतियों की बारिश…


Treasure of 200 Crore dropped from the sky

आसमान से बरसा 2,000 करोड़ खजाना, होने लगी सोना – चांदी और हीरे – मोतियों की बारिश…

Advertisement :

पूरी जानकारी के लिए आगे पढ़े

रूस के एक एयरपोर्ट पर एक-दो किलो नहीं करीब 3000 किलो सोना, हीरा और अन्य कीमती धातुओं की बरसात हुई।

Treasure of 200 Crore dropped from the sky

Advertisement :

क्या आपने कभी सोने-चांदी और हीरे की बारिश होते देखी है? शायद नहीं, अगर देखा भी होगा तो सिर्फ फिल्मों में या फिर सपने में। लेकिन रूस(Russia) में ऐसा वाकई में हुआ है।

आसमान से होने लगी जब सोने की बारिश देख कर चौंक जाएंगे आप ||

आपने अब तक कहानियो(Historical stories) में ही यह कहा या सुना होगा की सोने और चांदी की बारिश हुई लेकिन रूस में यह सच में हो गया है। यहां के याकुस्क एयरपोर्ट पर अनूठी घटना हुई। यहां पर करोड़ों रुपए के सोने, प्लेटिनम और हीरों की बारिश हुई है। जिसे भी यह खबर मिली वो सुनकर हैरान रह गया।खबरों के अनुसार एयरपोर्ट पर Nimbuss Airline के कार्गो प्लेन AN-12 से गुरुवार को करीब 2 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा मूल्य के 3 हजार किलो से ज्यादा सोना, चांदी व हीरे ले जाए जा रहे थे। एयरपोर्ट से उड़ान भरते वक्त इस विमान का दरवाजा खुला रह गया था। जैसे ही विमान ने टेक-ऑफ किया, उसमें रखी कीमती धातुएं रनवे पर बिखर गईं।

Treasure of 200 Crore dropped from the sky

घटना के वीडियो मीडिया में गुरुवार को जमकर वायरल हुए। बाद में प्लेन की एयरपोर्ट से 12 KM दूर एक गांव में आपात लैंडिंग कराई गई। तास न्यूज एजेंसी के अनुसार सोने की 172 छड़ें, जिनका वजन 3 टन से ज्यादा बताया गया है, वापस मिल गई हैं।

रूस का है यह मामला

Gold Bars Falls from the Sky | ये मामला रूस के Yakutia एअरपोर्ट का है | एअरपोर्ट के आस पास 20 किलोमीटर तक रहने वाले लोग उस वक़्त चौंक गये जब उन्होंने देखा आसमान से कुछ गिर रहा है | इस प्लेन से सोना और हीरों को एक स्थान से दुसरे स्थान पर ले जाना था | लेकिन जिस प्लेन में इन्हें लेकर जाना था उसके हैच( hatch) के खुलने की वजह से ये सोना आसमान से जमीन पर गिरने लगा |

Treasure of 200 Crore dropped from the sky

दरअसल में एक कार्गो प्लेन का दरवाजा खुला रह गया था और खुले दरवाजे के साथ उड़ान भरने की वजह से प्लेन के भीतर मौजूद कुल धातु का बड़ा हिस्सा एयरपोर्ट के रनवे पर गिर गया।

गुरुवार की सुबह, 368 मिलियन डॉलर का सोने और अन्य कीमती धातुओं को ले जाने वाले एक विमान से, याकुत्स्क, रूस से उतरने के तुरंत बाद एएन -12 के कार्गो हैच से ये धातुएं बाहर गिर ओर पुरे रनवे पर फ़ैल गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *