जॉन अब्राहम की फिल्म “Parmanu” का ट्रेलर होगा इस दिन रिलीज़, विवाद पर जमकर बोले जॉन अब्राहम…


trailer of John Abraham’s film “Parmanu” will be released on this day

जॉन अब्राहम की फिल्म “Parmanu” का ट्रेलर होगा इस दिन रिलीज़, विवाद पर जमकर बोले जॉन अब्राहम…

Advertisement :

जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहे थे। क्रिअार्ज प्रोडक्शन की प्रेरणा अरोड़ा और जॉन अब्राहम के बीच फिल्म की रिलीज तारीख को लेकर काफी बहस हुई। जॉन ने अपनी लड़ाई कानूनी तरीके से लड़ी और आखिरकार लगातार release तारीख टलने के बाद फिल्म की release तारीख की घोषणा हो गयी और अब यह फिल्म 25 मई को रिलीज हो रही है। खास बात यह रही कि फिल्म के ट्रेलर को ठीक उसी दिन रिलीज किया गया है, जिस दिन 20 साल पहले यानि 11 मई 1998 को पोखरण में परमाणु टेस्ट किया गया था।

trailer of John Abraham’s film “Parmanu” will be released on this day

फिल्म पूरी तरह से इसी ऐतिहासिक दिन को समर्पित है। खास बात यह भी रही कि ठीक दोपहर के 3 बजकर 45 मिनट में फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया। जॉन अब्राहम इस मौके पर अपनी पूरी team के साथ मौजूद थे और उन्होंने film को लेकर हुए पूरे विवाद पर फिरकी लेते हुए कहा कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि जैसे इस फिल्म की रिलीज किसी परमाणु टेस्टिंग से कम नहीं है। चूंकि फिल्म बनने के बाद भी इतने विवाद हुए है। जॉन ने स्वीकारा कि कई बार वह हत्तोसाहित भी हुए। लेकिन film के निर्देशक अभिषेक शर्मा ने उन्हें समझाया कि इस film को लेकर वह पीछे नहीं हटेंगे और सच की ही जीत होगी। ट्रेलर लांच के दौरान जॉन और फिल्म के निर्देशक अभिषेक शर्मा ने हाई कोर्ट के निर्णय को लेकर उनका धन्यवाद दिया, जिन्होंने जॉन के हक में निर्णय सुनाया है।जॉन का कहना है कि यह एक बड़ा इतिहास है और बड़ा पल है। उन्हें आश्चर्य है कि लोगों ने अब तक इस पर film क्यों नहीं बनायी।

Advertisement :

जॉन ने प्रोड्यूसर होने के नाते यह बात स्पष्ट कही है कि ये फिल्म एंटी पाकिस्तान नहीं है। जो हुआ है, उसे दिखाया गया है। तो उन्हें नहीं लगता कि उन्हें फिल्म को किसी भी हिस्से में release करने में परेशानी होगी। हालांकि फिल्म में ट्रू इवेंट हैं। लेकिन ट्रू किरदार नहीं है। यह बायोपिक फिल्म नहीं है और न ही डॉक्यूमेंट्री है। इसमें भले नाच-गाना नहीं है, लेकिन दर्शकों को फिर भी पूरी तरह से बांधे रखेगी। जॉन का कहना है कि उन्हें रिस्क लेने में मजा आता है। इसलिए वह मद्रास कैफे, विकी डोनर और अब “Parmanu” जैसी फिल्में बना रहे हैं। उन्होंने यह भी स्वीकारा है कि वह कभी भी बतौर प्रोड्यूसर एडल्ट कॉमेडी नहीं बनायेंगे, चूंकि वैसी फिल्में सभी बना रहे हैं और उन्हें ढर्रे पर नहीं चलना है। यही वजह है कि उन्होंने इस तरह की फिल्मों का चुनाव किया है।

फिल्म के निर्देशक अभिषेक शर्मा ने बताया है कि उनकी पूरी टीम ने इसे लेकर Research किया है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा है कि फिल्म में Characters के नाम रियल नहीं होंगे। चूंकि अगर वह सही नामों का इस्तेमाल करते तो उन्हें Security regionऔर भी कई तरह की अनुमति लेनी पड़ती। इसलिए Characters Fictional होंगे।

विवाद पर बोले जॉन:-

जॉन ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म में काफी वक्त दिया है। उन्होंने फोर्स 2 के बाद पूरा ध्यान इसी फिल्म पर लगा दिया, चूंकि उन्हें अच्छी फिल्में करनी थी। ऐसे में यह फिल्म उनके लिए बच्चा बन चुकी थी और कोई अगर उनके बच्चे को तंग करने की कोशिश करेगा तो वह उसे उखाड़ ही फेकेंगे। जाहिर है कि उनका इशारा film को लेकर हो रहे विवाद में फंसी दूसरी निर्माता जो कि पहले इस filmसे जुड़ी थीं, उन पर ही था।

सरकार के लिए स्क्रीनिंग:-

जॉन ने कहा कि हां उनकी जरूर कोशिश होगी कि वह Special screening के जरिये गर्वमेंट को इस फिल्म को दिखायें। बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया है,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *