Redmi Note 5 Pro को मिला Andriod 8.1 ओरियो अपडेट, ऐसे करे इंस्टॉल…


Xiaomi Redmi Note 5 Pro is getting MIUI 9.5.6 based on Android 8.1 Oreo, see how to install…

Xiaomi इंडिया ने Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन के लिए आखिरकार एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड MIUI 9.5.6 ROM का अपडेट जारी कर दिया है. आपको बता दें ये पहला रेडमी स्मार्टफोन है जिसके लिए भारत में ओरियो अपडेट(Orio 8.1) दिया गया है. जो यूजर्स MIUI 9.2.7 पर हैं अब उन्हें MIUI 9.5.6 अपडेट करने के लिए नोटिफिकेशन मिल रहे हैं. ये कुल 1.5 GB का अपडेट पैकेज है.

Advertisement :

यदि आपको नोटिफिकेशन(Notification) नहीं प्राप्त हुआ है तो आप सेटिंग्स>अबाउट फोन>सिस्टम अपडेट>चेक फॉर अपडेट्स में जाकर देख सकते हैं. चूंकि ये एक OTA अपडेट नहीं है ऐसे में मुमकिन है कि आपके स्मार्टफोन तक पहुंचने में इसे थोड़ा वक्त लगे. अगर आप अपडेट के लिए इंतजार नहीं करना चाहते हैं तो MIUI डाउनलोड सेंटर जाकर पैकेज को डाउनलोड कर इसे इंस्टॉल कर सकते हैं.

Redmi Note 5 Pro के लिए इसे एक मेजर अपडेट के रूप में देखा जा सकता है, क्योंकि इसके बाद ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड नूगट से एंड्रॉयड ओरियो में शिफ्ट हो जाएगा. यहां इस अपडेट में ग्राहकों को कई नए फीचर्स और बेहतर अपडेट्स देखने को मिलेंगे.

Advertisement :

ये है Redmi Note 5 प्रो के फीचर्स

Redmi Note 5 Pro में 5.99 की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. मेमोरी की बात करें तो इसमें अलग अलग वेरिएंट में अलग मेमोरी ऑप्शन है. 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी, 4GB रैम के साथ 64GB की मेमोरी जबकि 6GB रैम के साथ भी 64GB मेमोरी का ऑप्शन है. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मैक्स स्पीड 1.8GHz है.

Redmi Note 5 Pro में Qualcomm Snapdragon 636 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो 600 सीरीज का लेटेस्ट है. इस चिपसेट में Kryo टेक्नॉलॉजी दी गई है जो आम तौर पर 800 सीरीज में दी जाती है जिसे हाई एंड स्मार्टफोन में लगाया जाता है.

फोटोग्राफी की बात करें तो Redmi Note 5 Pro में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो देखने में iPhone X जैसा ही लगता है. इसमें एक लेंस 12 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.2 है जबकि दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/2.0 है. आप इससे 30 फ्रेम प्रति सेकंड से फुल एचडी वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए भी डेडिकेटेड फ्लैश(Flash) भी दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *