IPL11: राजस्थान रॉयल्स लगभग प्लेऑफ की दौड़ से हुई बाहर, कोलकाता ने 6 विकेट से हराया…


IPL11: Rajasthan Royals almost run out of the runoff, Kolkata beat by 6 wickets …

IPL11: राजस्थान रॉयल्स की लगभग प्लेऑफ की दौड़ से हुई बाहर, कोलकाता ने 6 विकेट से हराया…

Advertisement :

कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर आइपीएल 2018 का 49 वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। अपने घरेलू मैदान पर खेले गए इस मैच में कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट से हरा दिया और प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के काफी करीब पहुंच गया। कोलकाता की इस जीत में टीम के सभी गेंदबाजों का अहम योगदान रहा खास तौर पर कुलदीप यादव ने 4 विकेट लेकर विरोधी टीम को बेबस कर दिया। इस जीत के बाद केकेआर के 14 अंक हो गए हैं

IPL11: Rajasthan Royals almost run out of the runoff, Kolkata beat by 6 wickets …

इस मुकाबले में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने toss जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और अजिंक्य रहाणे को bating करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के बल्लेबाज कोलकाता के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए और 19 ओवर में 142 रन बनाकर ऑल आउट हो गए। कोलकाता को जीत के लिए 143 रन का लक्ष्य मिला था। जीत के लिए मिले इस लक्ष्य को केकेआर ने 18 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। केकेआर ने 18 ओवर में 4 विकेट पर 145 रन बनाए।

Advertisement :

कार्तिक और लिन की पारी के बदौलत जीता मैच:

कोलकाता के ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन ने अपनी team को तेज शुरुआत दिलाने की कोशिश की लेकिन उन्हें बेन स्टोक्स ने 21 रन पर गौतम के हाथों catch करवा दिया। रॉबिन उथप्पा का बल्ला राजस्थान के खिलाफ नहीं चल पाया और वो 4 रन बना कर बेन स्टोक्स का दूसरा शिकार बने। स्टोक्स की गेंद पर उथप्पा का कैच राहुल त्रिपाठी ने लपका। क्रिस लिन ने 42 गेंदों पर 45 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। हालांकि उन्हें बेन स्टोक्स ने कैच आउट करवा दिया। इसके बाद टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 41 रन) और अांद्र रसेल (नाबाद 11 रन) ने मिलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

राजस्थान की तरफ से बेन स्टोक्स ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके। ईश सोढ़ी को भी एक सफलता मिली।

अपने घरेलू मैदान पर कोलकाता ने राजस्थान दी 6 विकेट से हराया:

राजस्थान को पहला झटका आंद्रे रसेल ने दिया। उन्होंने तूफानी अंदाज में बल्लेबाज कर रहे राहुल त्रिपाठी को 27 रन पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करवा दिया। राहुल ने पहले विकेट के लिए जोस बटलर के साथ अपनी टीम के लिए 63 रन की साझेदारी की। टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे का बल्ला लगातार खामोश है और इस मैच में भी ऐसा ही हुआ। वो कुलदीप यादव की ball पर 11 रन बनाकर Clean bold हो गए। टीम के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर के कुलदीप ने अपना दूसरा शिकार बनाया। 22 गेंद पर 39 रन बनाने वाले बटलर के कुलदीप ने अपनी गेंद पर कैच करवा दिया। संजू सैमसन को सुनील नरेन ने 12 रन पर LBW आउट कर दिया। स्टुअर्ट बिन्नी को कुलदीप ने एक रन पर कार्तिक के हाथों स्टंप करवा दिया। गौतम सिर्फ तीन रन बनाकर शिवम मावी का शिकार बने। बेन स्टोक्स को कुलदीप यादव ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। उन्होंने 13 गेंदों पर 11 रन बनाए। ईश सोढ़ी सिर्फ एक रन बनाकर प्रसिद्ध की गेंद पर कार्तिक के हाथों लपके गए। जोफ्रा आर्चर ने रसेल की गेंद पर हिट किया लेकिन उनका कैच शुभमन गिल ने लपक लिया। उन्होंने 6 रन बनाए। जयदेव उनाकट ने 26 रन की Inning खेली लेकिन उन्होंने प्रसिद्ध ने 26 रन पर Clean bold कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *