IPL11: सनराइजर्स हैदराबाद पर भारी पड़े विराट कोहली, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीता 14 रन से मैच…


IPL 11: Virat Kohli, RCB win over Sunrisers Hyderabad, win by 14 runs …

IPL11: सनराइजर्स हैदराबाद पर भारी पड़े विराट कोहली, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीता 14 रन से मैच…

Advertisement :

आइपीएल 2018 के 51वें मैच में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में बैंगलोर को हैदराबाद पर 14 रन से रोमांचक जीत मिली। हैदराबाद की तरफ से team के कप्तान विलियमसन और मनीष पांडे ने शानदार पारी खेली लेकिन वो अपनी team को जीत नहीं दिला पाए। वहीं इस जीत के बाद बैंगलोर की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी जिंदा है। अब बैंगलोर के 12 अंक हो गए हैं और वो पांचवें नंबर पर पहुंच गया है।

IPL 11: Virat Kohli, RCB win over Sunrisers Hyderabad, win by 14 runs …

इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने toss जीतकर विराट कोहली को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले bating करते हुए बैंगलोर ने एबी डीविलियर्स और मोइन अली की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 218 रन बनाए। हैदराबाद को जीत के लिए 219 रन का लक्ष्य मिला। जीत के लिए मिले इस लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 204 रन बनाए। हैदराबाद को बेशक इस मैच में हार मिली हो लेकिन इस टीम ने पहले ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर रखा है। हैदराबाद अब भी 18 अंक के साथ नंबर एक पर बरकरार है।

Advertisement :

विलियमसन व मनीष पांडे के अर्धशतक:

हैदराबाद को पहला विकेट चहल ने दिया। युजवेंद्र चहल ने ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को अपनी ही ball पर 18 रन पर catch कर लिया और पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। एलेक्स हेल्स को मोइन अली ने 37 रन पर आउट कर दिया। हेल्स का कैच मोइन की गेंद पर एबी डीविलियर्स ने लपका। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंदों पर 81 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 5 छक्के लगाए। सिराज की गेंद पर उनका कैच ग्रैंडहोम ने पकड़ा। मनीष पांडे ने अपनी टीम के लिए 38 गेंदों पर 62 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और नाबाद रहे। दीपक हुए एक रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। विलियमसन और मनीष पांडे ने तीसरे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो सके।

एबी और मोइन ने लगाए अर्धशतक:

बैंगलोर को पहला झटका जल्द ही लग गया। पहली पारी के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने पार्थिव प टेल को सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच आउट करवा दिया। पार्थिव पटेल एक रन ही बना पाए। बैंगलोर के कप्तान विराट का बल्ला हैदराबाद के खिलाफ नहीं चल सका। उन्होंने 11 गेंदों पर 12 रन की पारी खेली और उनकी पारी का अंत राशिद खान ने किया। राशिद खान ने विराट कोहली को क्लीन बोल्ड कर दिया। एबी डीविलियर्स ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 39 गेंदों पर 69 रन बनाए। उन्हें राशिद खान ने धवन के हाथों कैच करवा दिया। राशिद ने अपने उसी ओवर में जमकर बल्लेबाजी कर रहे मोइन अली को भी अपना शिकार बनाया। राशिद ने मोइन को गोस्वामी के हाथों कैच आउट करवा दिया। मोइन ने भी तेज पारी खेली और 34 गेंदों पर 65 रन बनाए। मंदीप सिंह सिद्धार्थ कौल की गेंद पर 4 रन बनाकर धवन के हाथों लपके गए। ग्रैंडहोम ने 17 गेंदों पर 40 रन की तेज पारी खेली और उन्हें सिद्धार्थ कौल ने राशिद खान के हाथों कैच करवाया। सरफराज खान 8 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि साउथी एक रन पर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *