लड़किया फ़िदा थी रवि शास्‍त्री पर खून से लिखती थी खत……….

Ravi Shastri during the IPL 2016 AT Wankhade stadium.
Express photo by Kevin DSouza, Mumbai 09-04-2016,
girls write love letter with blood for Ravi Shastri

लड़किया फ़िदा थी रवि शास्‍त्री पर खून से लिखती थी खत……….

देखा जाये तो रवि शास्‍त्री टीम इंडिया के हेडकोच  है । जिसे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रवि शास्त्री को कोच पद के लिए अनुमति  दे दी है | आज रवि शास्‍त्री को  टीम इंडिया का हेडकोच बोला जाता है | और  सोमवार को सौरव गांगुली, VVS लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर की सलाहकार समिति ने सभी 5 कैंडिडेट्स का Interview लिया था। आखिरी मुकाबला रवि शास्‍त्री और सहवाग के बीच माना जा रहा था, लेकिन अंतिम फैसला रवि शास्त्री के नाम पर हुआ । रवि शास्‍त्री की गिनती हैंडसम क्रिकेटरों में मानी जाती थी, रवि शास्‍त्री टीम इंडिया 150 वनडे और  80 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। साल 1985 में रवि शास्त्री ने Champion ऑफ चैंपियन ट्राफी जीती थी जो कि Australia में हुआ था । रवि शास्‍त्री ने अपने करियर की ओपनिंग एक स्पिनर के रूप में की थी | इन्होंने Batting का जलवा बाद में दिखाना शुरू किया और धीरे-धीरे यह भारत के Reliable ऑलराउंडर बन गये थे | एक ऐसा ऑलराउंडर जो सुबह से शाम तक पिच पर बैटिंग कर सकता था । इन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 9 घंटे और 21 मिनट लगातार Batting करके सबको हैरत में डाल दिया था । और विश्व की मशहूर गाड़ियों में से AUDI 100 को इनाम के तौर पर जीतने वाले पहले रवि शास्त्री क्रिकेटर थे । जिसे भारत लाने के लिए तत्कालीन PM राजीव गांधी ने कस्टम वालों को स्पेशल ऑर्डर दे दिये थे

girls write love letter with blood for Ravi Shastri

ar4 (1)

girls write love letter with blood for Ravi Shastri

रवि शास्‍त्री की मोहब्बत !

लड़किया फ़िदा थी रवि शास्‍त्री पर खून से खत लिखा करती थी | रवि शास्त्री का अफेयर काफी दिनों तक ब़ॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह से था  रवि शास्‍त्री अमृता सिंह से रवि शादी करना चाहते थे |  लेकिन कुछ कारणों की वजह से ऐसा हो नहीं पाया । और रवि शास्‍त्री शादी Army officer  की बेटी और टीवी कमेंटटेटर रितु से हुई  है | दोनों को शादी से एक बेटी अलीका है।

 

girls write love letter with blood for Ravi Shastri

ar2 (1)

girls write love letter with blood for Ravi Shastri

ar4 (2)

girls write love letter with blood for Ravi Shastri

साल 1985 के शारजाह कप को कोई भूल नहीं सकता है क्योंकि फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराया था वो भी मात्र 125 रन बनाकर। उस मैच के हीरो  रवि शास्‍त्री ही थे और इसके बाद लंबे वक्त तक वो इंडिया के उप कप्तान रहे और जब गावस्कर ने कप्तानी छोड़ी तो शास्त्री को पर्मानेंट रूप में कप्तानी हासिल हो गई । एक ऐसा ऑलराउंडर जो सुबह से शाम तक पिच पर बैटिंग कर सकता था । इन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 9 घंटे और 21 मिनट लगातार Batting करके सबको हैरत में डाल दिया था । सबसे लम्बी पारी खेलने रवि शास्‍त्री है |  क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रवि शास्त्री ने सेलिब्रेटीज क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा और आज रवि शास्त्री की आवाज काफी महंगी कही जाती है वो क्रिकेट की दुनिया के सबसे मशहूर Commentators में से एक हैं । और BCCI की क्रिकेट Advisory कमिटी (सीएसी) ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री (रविशंकर जयाद्रिथा शास्त्री) के नाम पर मुहर लगा दी। रवि शास्‍त्री इससे पहले भी 2014 से 2016 तक Director रहे भारतीय टीम के और अब रविशंकर जयाद्रिथा शास्त्री ( रवि शास्‍त्री )2019 तक भारतीय कोच रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *