जटिल आंकड़ों का मिनटों में होगा निपटारा

The complex will dispose of data in minutes

The complex will dispose of data in minutes

अजूरे एनालिसिस सर्विस की मदद से एक बीआई (BI) प्रोफेसनल रॉ डेटा से 1 अर्थपूर्ण मॉडल बना सकता है और व्यापारिक प्रयोगकर्ताओं से साझा कर सकता है, ताकि वे इस मॉडल से तुरंत जुड़कर डाटा का पता लगाकर उसका फायदा उठा सकें।

डाटा विश्लेषण की दुनिया में जल्द ही क्रांति आने वाली है। इससे 1 ओर जटिल से जटिल डाटा का मिनटों में विश्लेषण करना संभव हो जाएगा। वहीं, दूसरी ओर ये तकनीक इस काम में लगे लाखों पीपुल की नौकरी भी खत्म कर सकता है।

डाटा विश्लेषण को सरल बनाने वाली तकनीक ‘अजूरे एनालिसिस सर्विसÓ की माइक्रोसॉफ्ट ने शुक्रवार को मार्केट में उतारने की घोषणा की।

यह डाटा विश्लेषण को नार्मल बनाने के लिए कंपनी के क्लाउड प्लेटफॉर्म का नवीनतम संस्करण है।

ऐसे वर्क करता है अजूरे एनालिसिस सर्विस

‘अजूरे एनालिसिस सर्विसÓ एक एंटरप्राइज ग्रेड ओएलएपी (ऑनलाइन एनालिटिकल प्रोसेसिंग) इंजन और बीआई (BI) (बिजनेस इंटेलीजेंस) मॉडलिंग प्लेटफार्म है, जो पूर्ण प्रबंधित सेवा की तरह का प्लेटफार्म (PAAS) है।

यह माइक्रोसॉफ्ट के टूल के भी अनुकूल है, जिसमें पॉवर बीआई (BI), एक्सेल और एसक्यूएल सर्वर रिपोर्टिग सर्विसेज शामिल है।

काम होगा आसान

अजूरे एनालिसिस सर्विस के प्रिंसिपल प्रोग्राम मैनेजर ब्रेट ग्रिनसलाडे ने दावा किया है।अजूरे एनालिसिस सर्विस की मदद से 1 बीआई (BI) प्रोफेसनल रॉ डेटा से एक अर्थपूर्ण मॉडल बना सकता है और व्यापारिक प्रयोगकर्ताओं से साझा कर सकता है, ताकि वे इस मॉडल से तुरंत जुड़कर डाटा का पता लगाकर उसका फायदा उठा सकें।

अजूरे एनालिसिस सर्विस कई प्रमुख बीआई (BI) टूल के अनुकूल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *